सही भविष्यवाणी(टुल्लेबाजी) कैसे करें -
अधिकतर ज्योतिषी सही भविष्यवाणी नहीं कर पाते है जिससे उनके पास आने वाले ग्राहको की कमी हो जाती है। यदि आपको प्रख्यात श्री श्री ठगाचार्य जी महाराज बनना है तो भविष्यवाणी का सही होना आवश्यक है जिसके लिए आप निम्नलिखित उपाय करें। - पहले तो यह जान लें कि आपके पास अन्धविश्वासी, बेअक्कल व्यक्ति ही आने वाले है उनके लिए ज्योतिषी की कही हर बात भविष्यवाणी होती है इसलिए आप जो भी कहें वह भविष्यवाणी कही जाएगी वह व्यक्ति की जन्म तिथि ही क्यों न हो।
स्वास्थ्य सम्बन्धी प्रश्न - कोई भी व्यक्ति स्वास्थ्य के बारे मे तभी प्रश्न करेगा जब उसे कोई स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या हो चाहे वह कम हो या अधिक इस से आपको यह तो ज्ञात हो ही जाएगा कि कुछ समस्या तो है और किसके साथ नहीं होती है ! स्वास्थ्य के बारे मे प्रश्न करने पर आप कह दें कि स्वास्थ्य सही नहीं रहेगा पेट खराब रह सकता है, सर्दी मे बचाव करें - सर्दी जुकाम हो सकता है, चश्मा लगा हो तो - आंखो का ध्यान रखें, मोटापा हो तो - बी.पी, मधुमेह, जोङो का दर्द कह सकते है। अन्य किसी गंभीर बीमारी के बारे मे व्यक्ति आपको बता ही देगें तो उस बीमारी के कारण कौन कौन सी समस्याए हो सकती है इसके लिए आप गूगल बाबा की मदद ले सकते है।
विवाह सम्बन्धी प्रश्न - प्रश्न से ही जाहिर है कि विवाह नहीं हो रहा है जिसके अनेक कारण हो सकते है, वह कोई भी हो ज्योतिष से आप न जान सकते है न बता सकते है और उस कारण को व्यक्ति स्वयं ही दूर कर सकते है आपको तो केवल समस्या के कारण को ग्रह योग/दशा बताना है। कुंडली सामने होने से व्यक्ति की सही उम्र पता ही होती है यदि आयु अधिक नहीं हुई हो तो कोई भी टोटका उपाय बताकर प्रयास करते रहने को कहें एक न एक दिन तो विवाह हो ही जाएगा। आयु कुछ अधिक हो तो ग्रह दोष/योग दशा आदि की बाधा बता दीजीए - मंगल दोष और अन्य विवाह मे बाधक ग्रह योग तो है ही न हो तो बना दो - उनके लिए कोई बङा उपाय बताएं - विशेष पूजा आदि। आयु बहुत अधिक हो चुकी हो तो विवाह प्रतिबन्धक योग बना दीजीए व्यक्ति को यही लगेगा कि इसी के कारण विवाह नहीं हुआ। वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा इस प्रश्न के उतर के लिए व्यक्ति के व्यक्तित्व, शिक्षा, स्वभाव, प्रकृति अनुसार पति पत्नी मे अनबन वैचारिक मतभेद आदि कह सकते है।
नौकरी व्यापार सम्बन्धी प्रश्न - इस प्रश्न के उतर के लिए पहले व्यक्ति की शिक्षा ज्ञान योग्यता पर एक नजर डाल लें उसके बाद ही आप इस प्रश्न का सही या सत्यता के निकट उतर दे पाएगें फिर देखें कि व्यक्ति नौकरी या व्यापार दोनों मे से किस मे अधिक रुचि रखता है। यदि व्यक्ति की रुचि नौकरी मे हो और इसके लिए प्रयत्नशील भी हो तो नौकरी मिलने जाने को ही कहें व्यापार मे हो तो व्यापार क्योंकिं व्यक्ति की रुचि जिस कार्य मे हो वह कार्य व्यक्ति पूरी लग्न परिश्रम और आत्मविश्वास के साथ करते है और सफल हो जाते है। साथ ही यह भी देखें कि कहीं व्यक्ति अपनी शिक्षा योग्यता व ज्ञान के विपरीत तो कार्य नहीं कर रहा है या करने का प्रयास कर रहें है, बस उसी हिसाब से भविष्यवाणी कर दीजीए जो सही ही होगी। व्यक्ति मे योग्यता ही न हो तो कहें कि आपके ग्रह ठीक नहीं है और नौकरी का योग नहीं है आपके यह कहने मात्र की देर है व्यक्ति उसी समय से विचार करना प्रारंभ कर देगें कि ज्योतिषी ने सही कहा ग्रह सही नहीं है इसीलिए उन्हे नौकरी नहीं मिल रही है। ध्यान रहे कि व्यक्ति ज्योतिषी के परामर्श अनुसार ही अपने कार्यक्षेत्र का चुनाव करते है अतः इतिहास या अर्थशास्त्र के छात्र को कैमिस्ट्री के नये फार्मूले इजाद करने की सलाह नहीं दी जा सकती है।
 • सन्तान सम्बन्धी प्रश्न - इस प्रश्न का कोई उतर देने से पहले पति पत्नी की आयु पर, विवाह को हुए समय, चिकित्सक के परामर्श व चिकित्सा यदि कोई हो, व अन्य किसी प्रकार की समस्या आदि इन सभी पर विचार करने के पश्चात ही उतर दें। वह कौन कौन सी बायोलोजिकल समस्याएं है जिनके कारण सन्तान उत्पन्न मे बाधाएं होती है उनके बारे मे एक ज्योतिषी को ज्ञान होना चाहिए इसके लिए गूगल बाबा और विकीपीडिया माई है। समस्या यदि गंभीर नहीं है तो व्यक्ति की चिकित्सा अनुसार समय बताया जा सकता है, यदि समस्या बेहद गम्भीर है तो सन्तान प्रतिबन्धक योग विराजमान कर दीजीए। आप चाहे कोई भी समय क्यों न बताएं सन्तान एक वर्ष से पूर्व तो सम्भव नहीं तो आप अगले वर्ष भी कह दें और किसी संयोगवश हो भी जाए तो भविष्यवाणी अपने आप सही हो जाएगी।
शिक्षा सम्बन्धी प्रश्न - इसके अन्तर्गत व्यक्ति के प्रश्न मुश्किल नहीं होते है अतः उतर देना भी सरल होता है अधिकांश व्यक्ति कौन से क्षेत्र मे शिक्षा दिलवाएं, कौन से विषय सही रहेगें आदि प्रश्न ही करते है। आधिकांश छात्र ऐसे विषय चुनते है जिनमे कैरियर की अच्छी सम्भावना हो - अच्छी नौकरी, पैसे आदि। बहुत कम छात्र ऐसे होते है जो अपनी रुचि व कुछ करने की अपनी चाह के अनुसार विषय का चुनाव करते है एक अच्छे ज्योतिषी को इन सब बातों का पता होना चाहिए तभी वह सही उतर दे पाएगें। आप कोई भी विषय/क्षेत्र व्यक्ति की रुचि आदि को ध्यान मे रखते हुए बता दीजीए - 5,6 वर्ष बाद कोई आपको पूछने नहीं आने वाला है कि आपके द्वारा बताए गए क्षेत्र/विषय मे सफलता नहीं मिली बल्कि नौकरी नहीं मिल रही है यह प्रश्न लेकर आएगें - अगर कोई गलती से आ भी गया तो।
वाहन मकान सम्पति सम्बन्धी प्रश्न - सभी चाहते है कि उनके पास अपना मकान हो एक बङी सी कार हो जायदाद सम्पति हो जिसके लिए व्यक्ति प्रयत्न भी करते है जो परिश्रम करके हासिल कर लेते है वह भी ग्रह योग के कारण ही मिला मानते है और जिनको नहीं मिल पाता वह ज्योतिषीयों के चक्कर काटते रहते है ताकि ज्योतिषी उनके भी ग्रह ठीक कर दे जिससे उन्हे भी वह सब कुछ मिल जाए जो अन्य के पास है। इस प्रश्न के उतर के लिए सबसे पहले यह देखें कि व्यक्ति कितना परिश्रमी(परिश्रमी व्यक्ति ज्योतिषी के पास नहीं जाते है) है आय कितनी है बचत की प्रवृति है या नहीं आदि उसके पश्चात उसकी भविष्य की आर्थिक स्थिति को ध्यान मे रखते हुए कोई उतर दें। वाहन मकान सम्पति ऐसी वस्तुएं है जो चन्द रुपयों मे नहीं मिलती है इनको पाने के लिए व्यक्ति की पूरी आयु भी निकल जाती है लेकिन कर्महीन व्यक्ति इन्हे किसी तरह से आंख खुलते ही प्राप्त करना चाहते है और इस स्वप्न मे उनकी सहायता करते है टोटके - कोई भी ग्रह योग/दोष बनाकर टोटको से उसे सही करके वाहन धन सम्पति की आशा बांधी जा सकती है। स्मरण रहे कि ज्योतिषी और लाटरी वाले व्यक्ति को सुनहरे भविष्य के सपने दिखाकर मूर्ख बनाते है। अतः जिस व्यक्ति की लाटरी निकल जाती है उसकी कुंडली मे ग्रह योग भी होता है और भाग्यशाली भी होता है और अन्य बदनसीब ग्रहों के सताए हुए जो ज्योतिषीयों की लाटरी लगाते है मूर्ख बनकर - लुटकर।
धन सम्बन्धी प्रश्न - धन ग्रह तो देने से रहे न ही ज्योतिषीयो के पास कुंडली दिखाकर और ग्रहों को ठीक करने के लिए टोटके करने से आता है लेकिन बेअक्कल व्यक्तियों को इतनी अक्कल नहीं होती कि इन बातो पर विचार कर सके - कर सकते तो ज्योतिषीयों के पास जाते ! उनकी कुंडली मे धन योग हो न हो परन्तु ज्योतिषी की अपनी कुंडली मे बनता रहना चाहिए जो वही बेअक्कल बनाएगें तभी धन्धा चलेगा इसलिए उनसे टोटके करवाते रहें और यन्त्रो के नाम पर टिन के पतरे बेचते रहिए। किसी के दिमाग व अक्कल की कल्पना मात्र इस बात से की जा सकती है कि व्यक्ति बुद्धि वृद्धि यन्त्र भी खरीदते हुए नजर आते है तो उन्हे क्या नहीं कहा जा सकता और क्या नहीं बेचा जा सकता है इसलिए सामान्य बातों के अलावा आपके पास धन बहुत आयेगा एक दिन लखपति/करोङपति बनेगें आदि बातें कहते हुए कोई भी समय बता दीजीए - उनके पास धन आए न आए लेकिन यदि ज्योतिषी अच्छी बातें न कहें तो व्यक्ति आपको ठेंगा दिखाकर चले जाएगें यदि धन आ भी जाए तो भी निश्चिंत रहिए - लुटाने के लिए ज्योतिषी के पास ही जाएगें।
- विषय तो बहुत से है जिनके बारे मे व्यक्ति प्रश्न करते है उन सभी के बारे मे तो बताया नहीं जा सकता है लेकिन ज्योतिषी कैसे सही भविष्यवाणी करते है यह समझने के लिए उपरोक्त विषय - जिनके बारे मे विस्तार से लिखा गया है - को पढकर समझ सकते है कि ज्योतिषी किस प्रकार से किसी प्रश्न का उतर देते है जिसे आप भविष्यवाणी समझते है वह भविष्यवाणी नहीं होती है बल्कि आप के द्वारा परोक्ष/अपरोक्ष रुप से दी गई जानकारी होती है जिसे भविष्यवाणी समझ लिया जाता है। ज्योतिष पूर्णतयाः बोगस है इसमे ऐसा एक भी सिद्धांत नहीं है जिससे सही भविष्यवाणी की जा सकती हो स्वयं विचार करें कि यदि ज्योतिष भविष्य बता सकता तो पृथ्वी पर जो कुछ भी घटित हो रहा है उनके बारे मे ज्योतिषी पहले ही भविष्यवाणी न किया करते और टोटको से किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोक देते। अतः ज्योतिष केवल और केवल ठगी का धन्धा ही है।


एक टिप्पणी भेजें

 
Top